Not known Factual Statements About सफेद मूसली के लाभ

Wiki Article



जमीन से कंद उखाड़ने पर उनके साथ मिट्टी आदि लगी रहती है अत: छीलने से पूर्व उन्हें धोया जाना आवश्यक होता है। इस संदर्भ में उखाड़े हुए कंदों की टोकरियों को पानी के बहाव के नीचे रखकर कंदों की धुलाई की जा सकती है। इसके उपरांत धुले हुए कंदोंकी छिलाई की प्रक्रिया प्रारंभ होती है।

सफेद मूसली कैप्सूल और पाउडर, दोनों में क्या बेहतर है?

आप इस बारे में अपने डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं, क्योंकि जैसा कि हमने आपको बताया कि यह व्यक्ति के शरीर पर निर्भर करता है कि उसके लिए क्या योग्य है।

Content articles on StyleCraze are backed by confirmed details from peer-reviewed and tutorial analysis papers, reputed corporations, analysis establishments, and medical associations to make certain precision and relevance. Take a look at our editorial coverage for even more details.

सफेद मूसली हमारे यौन स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बहुत ही उपयोगी होती है। इसका का मुख्य कार्य ऊर्जा देना, हार्मोन की वृद्धि कर उनमें नियंत्रण करना और हमारे लिए शुक्राणूओं का उत्पादन करना साथ सेक्स के समय को बढ़ाना में मदद करना है।

सफेद मुस्ली (क्लोरोफिटम बोरेवियायनम), जिसे व्हाईट मुस्ली भी कहा जाता है, आयुर्वेद और हर्बल विज्ञान में प्रयोग किया जाने वाला एक शक्तिशाली कामोत्तेजक और स्ट्रिंग एडेडोजेनिक जड़ी बूटी है। परंपरागत रूप से यह गठिया, कैंसर, मधुमेह, जीवन शक्ति बढ़ाने और यौन प्रदर्शन में सुधार के लिए इस्तेमाल किया गया था। यह विशेष रूप से उन पुरुषों के लिए निर्धारित है जिनके कम शुक्राणुओं की संख्या और कम कामेच्छा है।

चाय पीने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, वरना बीमार होने से आपको कोई नहीं बचा सकता

आधा-आधा चम्मच मूसली पाक दिन में दो बार ले सकते है।

जड़ीबूटी अश्वगंधा के फायदे, नुकसान व सेवन कैसे...

आयुर्वेद, यूनानी और होम्योपैथी के साथ ही चिकित्सा की बहुत सी प्रणालियों में भारत की इस दुर्लभ जड़ी बूटी सफ़ेद मुसली का उपयोग किया जाता है।

मूसली को शक्तिशाली एफ़्रोडायसियाक एक्शन के लिए जाना जाता है। इसे लेने से कामेच्छा, उत्तेजना और, यौन शक्ति में वृद्धि होती है और यौन संबंध अच्छे बनते हैं। डायबिटीज होने से सेक्स कमजोरी में इसे लेने से फायदा होता है।

हां, इसका उपयोग दूध के साथ खाली पेट कर सकते हैं, लेकिन पहले चिकित्सक की सलाह जरूर लें।

अब आप सफेद मूसली के फायदे और नुकसान से भलीभांति परिचित हो चुके हैं। अपनी ज़रुरत और रोग Source के हिसाब से इसका सेवन शुरु कर दें और स्वस्थ रहें। अगर सेवन के दौरान किसी तरह की समस्या होती है तो तुरंत नजदीकी डॉक्टर से संपर्क करें।

१ से २ ग्राम सफेद मूसली चूर्ण को दिन में दो बार लिया जा सकता है।

Report this wiki page